जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग लेकर त्रिवेंद्र सिंह रावत से मिले मनु गौड़ :NewsroomPost

प्रेस विज्ञप्ति : जनसंख्या नियंत्रण अभियान में दिल्ली सरकार ने दिखाई गहरी रूचि #Bharat4PopulationLaw
August 10, 2017
द सहारा न्यूज ब्यूरो : जनसंख्या में हो रही वृद्धि चिंता का विषय : मुख्यमंत्री उत्तराखंड सरकार
August 27, 2017

नई दिल्ली/ देहरादून। टैक्सपेयर्स एसोसिएशन ऑफ भारत के अध्यक्ष मनु गौड़ ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात की। गौड़ ने मुलाकात में मुख्यमंत्री के सामने जनसंख्या नियंत्रण के लिए किए जा रहे प्रयासों से उन्हें अवगत कराया। देश की सबसे बड़ी समस्या से मुख्यमंत्री को अवगत कराते हुए गौड़ ने मांग की कि उत्तराखंड में जनसंख्या नियंत्रण के लिए कानून बनाए जाएं।

इस समस्या को लेकर त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि यह सच में एक भयानक स्थिति है। जनसंख्या का जिस तरह से विस्तार हो रहा है वह चिंता का विषय है। उन्होंने मनु गौड़ को भरोसा दिलाया कि सरकार इस मामले में बेहतरी के लिए हरसंभव प्रयास करने के साथ कानून बनाने पर भी ध्यान देगी।

एक तरफ बढ़ती जनसंख्या प्रदेश के विकास पर भारी पड़ रही है। ऐसे में मुख्यमंत्री की तरफ से एसोसिएशन को इसके लिए विस्तृत कार्ययोजना देने के लिए कहा गया है।

एसोसिएशन के अध्यक्ष मनु गौड़ ने मुख्यमंत्री से मांग की कि वे प्रदेश में जनसंख्या नियंत्रण का कानून जल्द से जल्द बनाएं। ताकि स्वच्छता और विकास के अन्य मापदंडों की तरह जनसंख्या नियंत्रण के मामले में भी उत्तराखंड देश के लिए एक उदाहरण बन सके।

इससे पहले टैक्साब की तरफ से कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार कर लगभग एक महीने पहले इसे लोगों के सामने लाया गया। इस कार्यक्रम में कहा गया कि तेजी से बढ़ती देश की आबादी हमारे देश के लिए बेहतर भविष्य नहीं है। टैक्सपेयर असोसिएशन ऑफ भारत (टैक्साब) द्वारा जनसंख्या नियंत्रण को लेकर एक मुहिम शुरु की गई है। देश में अगर जनसंख्या नियंत्रण को लेकर कानून बनेगा तो निश्चित ही आने वाले वक्त में देशवासियों को इसका बड़े पैमाने पर लाभ मिलेगा। जनसंख्या नियंत्रण मुद्दे पर कानून बनाने को लेकर शुरू किए गए इस अभियान में आम आदमी से लेकर कई दिग्गज हस्तियों ने अपना समर्थन दिया है। टैक्साब द्वारा दिल्ली के कॉन्स्टीट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई।

इस दौरान टैक्सपेयर असोसिएशन ऑफ भारत (टैक्साब) के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनु गौर ने बताया कि भारत में हरित क्रांति के जनक माने वाले पदम विभूषण से सम्मानित एमएस स्वामीनाथन ने टैक्सपेयर असोसिएशन ऑफ भारत (टैक्साब) के मुहिम का समर्थन किया है हालांकि इस कार्यक्रम में वे चेन्नई से जुड़े।

Full News : http://hindi.newsroompost.com/257666/taxab-president-met-trivendra-singh-rawat-demanding-population-control-law/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *