#Bharat4PopulationLaw : जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर वीरभद्र से मिला टैक्सएब प्रतिनिधिमंडल

Prokerala.com : New Delhi: Geeta Phogat takes only two-child oath
July 21, 2017
प्रेस विज्ञप्ति : जनसंख्या नियंत्रण अभियान में दिल्ली सरकार ने दिखाई गहरी रूचि #Bharat4PopulationLaw
August 10, 2017

नई दिल्ली। टैक्सपेयर्स एसोसिएशन ऑफ भारत के प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह से मुलाकात की। एसोसिएशन के सदस्यों ने मुलाकात में मुख्यमंत्री के सामने जनसंख्या नियंत्रण के लिए किए जा रहे प्रयासों से उन्हें अवगत कराया। देश की सबसे बड़ी समस्या से मुख्यमंत्री को अवगत कराते हुए संस्था ने मांग की कि हिमाचल प्रदेश में जनसंख्या नियंत्रण के लिए कानून बनाए जाएं।

बढ़ती जनसंख्या प्रदेश के विकास पर भारी पड़ रही है। मुख्यमंत्री की तरफ से एसोसिएशन को इसके लिए विस्तृत कार्ययोजना देने के लिए कहा गया है।

एसोसिएशन के अध्यक्ष मनु गौड ने मुख्यमंत्री से मांग की कि वे प्रदेश में जनसंख्या नियंत्रण का कानून जल्द से जल्द बनाएं। ताकि स्वच्छता और विकास के अन्य मापदंडों की तरह जनसंख्या नियंत्रण के मामले में भी हिमाचल प्रदेश देश के लिए एक उदाहरण बन सके।

संस्था के महासचिव परमेश रंजन ने मुख्यमंत्री के सामने प्रदेश की बढ़ती जनसंख्या का विस्तृत विवरण देते हुए कहा कि भले हिमाचल में अन्य राज्यों की तुलना में आबादी की रफ्तार कम है मगर इसे राष्ट्रीय परिपेक्ष्य में देखा जाना चाहिए। जिससे संसाधनों का उचित उपयोग संभव हो सके। इसी के साथ संस्था के उपाध्यक्ष संजय मिश्र और कार्यकारी सदस्य अशोक सैनी ने भी मुख्यमंत्री के सामने अपनी मांगें रखीं।

 

इस अवसर पर एसोसिएशन के प्रशासनिक प्रमुख प्रशांत सिंह ने एक प्रस्तुति के जरिए संस्था के प्रयासों से मुख्यमंत्री को अवगत कराया।

 

 

 

Source : Newsroompost

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *